टाटा मोटर्स अपनी सीएनजी कारें लॉन्च करेगी

Tata Motors to launch its CNG range

जब से देश मैं पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी हुयी है तब से वाहनधारक का रुझान पेट्रोल से इलेक्ट्रिकल या सी एन जी जैसी गाड़ियों की तरफ एकदम से बड़ा है और इस बात को सारी बड़ी बड़ी कम्पनियाँ भी जानती है इसलिए अब कंपनियों ने अपने निर्माण में इलेक्ट्रिकल और CNG पर ध्यान दिया है , इसमें टाटा मोटर्स ने भी अपना कदम रखा है।

टाटा की इलेक्ट्रिकल में पहले से ही करें मार्किट में चल रही है ,और अब CNG में भी टाटा ने अपना कदम रखा है ,जानते है कौन सी कारों में संग आ रहा है।

Tiago-Tigor के CNG मॉडल?

CNG पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में मारुति सुजुकी और हुंडई का दबदबा पहले से ही है ,और इनको कड़ी प्रतिष्पर्धा मिलने के अनुमान लगाये जा रहे है। 1.2 लीटर वाला रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन के साथ ये दोनों गाड़ियां बाजार में आने की संभावना है। जिसमें इंजन 86hp की मैक्स पॉवर और 113Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा,CNG की गाड़ियां में थोड़ा पावर काम ही रहता है।

क्या होगी कीमत –

वैसे ये गाड़ियां पिछले साल यानि 2021 में ही लांच होने वाली थी, लेकिन ग्लोबल स्तर पर सेमीकंडक्टर की कमी के कारण लॉन्चिंग डेट को बढ़ा दिया था ,बात करें कीमत की तो ये कारें इनके पेट्रोल वर्जन से करीब 50,000 रुपये तक ज्यादा हो सकती है, अभी की रेट पेट्रोल वेरिएंट में Tiago और Tigor का पेट्रोल वर्जन 4.99 लाख रुपये और 5.67 लाख रुपये से स्टार्ट होती है। बुकिंग के लिए आप 5000 से 10000 रुपए के टोकिन लेकर बुकिंग करा सकते है।

मिलेगी Maruti, Hyundai को सीढ़ी टक्कर –

फैक्टरी फिटेड सीएनजी करों की बात करे तो Maruti Suzuki और Hyundai Motors ने पहले से ही अपना नाम बना रखा है ,जिसमें मारुति सुजुकी वैगनआर सीएनजी, ह्यूंदै सैंट्रो सीएनजी ,मारुति S-Presso, Celerio, Eeco, Alto और Ertiga में फैक्टरी फिट सीएनजी किट देती है. जबकि हुंडई की Hyundai Grand i10 और Hyundai Aura और भी कारों से सीधा मुकाबला है।

Download UPTET Admit Card 2022

Student Credit Card in Hindi-फायदे और कौन कर सकता है अप्लाई

Ola Electric Scooter Delivery Start

How To Get Health Insurance Policy Hindi

Check Also

What are the main features of electric vehicles Hindi ? आपको किन features की जानकारी होनी चाहिए

What are the main features of electric vehicles Hindi ? आपको किन features की जानकारी होनी चाहिए

अगर आप कोई भी इलेक्ट्रिकल वाहन खरीदना चाहते है या प्लान कर रहे है तो …

Leave a Reply