Wednesday , February 28 2024

Ola Electric Scooter Delivery Start

Ola Electric Scooter Delivery Start-100 ग्राहकों को इसकी डिलीवरी की जाएगी

भारत में Ola Electric ने Ola S1 और Ola S1 Pro Scooter की Delivery की Start कर दी है ,कंपनी ने चेन्नई और बेंगलुरु में अपने आयोजन में बताया कि ओला S1 और ls2 प्रो की शुरआत में केबल 100 ग्राहकों को डिलीवरी दी जाएग।

जिसकी टेस्ट ड्राइव तो पहले से ही कराई जा चुकी है ,ओला इलेक्ट्रिक के अधिकारी वरुण दुबे ने बताया कि-“आज का दिन उन लोगों के लिए एक ऐतिहासिक दिन है जो हमारे साथ क्रांति में शामिल हो गए हैं क्योंकि हम ओला एस 1 की डिलीवरी शुरू कर रहे हैं,और ओला फ्यूचर फैक्ट्री में इलेक्ट्रिक स्कूटरों का उत्पादन बढ़ाने का काम तेजी से चल रहा है।

Ola Electric Scooter Test Drive:-

ओला इलेक्ट्रिक डिलीवरी प्रक्रिया से पहले ही अपने ग्राहकों को लगभग 30,000 टेस्ट राइड करा चुकी है।जिसे पूरे भारत में कराया गया था,ओला ने अपने दोनों Ola S1 और Ola S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर को अगस्त महीने में लॉच कर दिया था

भारत में इनकी एडवांस बुकिंग और लोगो का दीवानापन इन स्कूटरों के प्रति देखते हुए कंपनी ने अपने तमिलनाडु स्थित मैन्युफैक्चरिंग प्लांट से Ola S1 स्कूटर ओला फ्यूचर फैक्ट्री में उत्पादन बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे है।

बहुत कराया इंतजार OLA Electric Scooter ने

ओला ने अपने ग्राहकों को बहुत इंतजार कराया है ,लेकिन कहते है की इंतजार का फल मीठा होता है वो तो आगे सबके सामने आ जायेगा की मीठा है या खट्टा है ,ओला इलेक्ट्रिक की घोषणा के अनुसार डिलीवरी अक्तूबर महीने में शुरू होनी थी ,लेकिन कंपनी अपनी देलेवेरय तारीख को बढ़ती रही और एक लम्बे समय बाद अब डिलीवरी की तारीख आयी है।

Must Read:-

Mahindra XUV 700 Updated Price Hindi

Online Bike Insurance In India 2021

भारत में क्या रेट रहेगी

ओला के दोनों वैरिएंट्स S1 और S1 Pro ट्रिम्स बाजार में आने को तैयार है ,जिसमें एस1 वेरिएंट की कीमत 1 लाख रुपये वहीं एस1 प्रो वेरिएंट की कीमत 1.30 लाख रुपये है। यह कीमत पहले की दिए हुयी है ,जिसमिन सब्सिडी की आधार पर देखें तो कीमतों में भरी अंतर आएगा।

कितनी स्पीड देता है ?

एक बार फुल चार्जिंग के बाद ओला S1 121 किलोमीटर तक कि दूरी तय कर सकता है वहीँ बात करे S1 Pro वेरिएंट कि तो एक बार फुल चार्जिंग के बाद 181 किलोमीटर तक की दूरी तक जा सकता है। इन दोनों कि फुल स्पीड 115 किमी प्रति घंटा है। S1 वेरिएंट 3.6 सेकेंड में 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की,S1 Pro वेरिएंट 3 सेकेंड में 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ सकता है।

फीचर्स क्या है ओला स्कूटर में ?

बात करें इन दोनों स्कूटरों कि तो दोनों में बहुत सारे एडवांस फीचर कमपनी कि तरफ से दिए गए है ,जैसे बिना चाबी के भी स्कूटर चल सकता है और यह मोबाइल से जरिये भी स्टार्ट किया जा सकता है ,इसमें एक से ज्यादा ड्राइवर्स के प्रोफाइल भी बनाये जा सकते है।

Ola Electric Scooter Delivery Start

प्रॉक्सिमिटी सेंसर्स से लेस है ये स्कूटर जिससे स्कूटर आपके पहुंचते ही अनलॉक हो जाएगा और साथ में जीपीएस और कनेक्टिविटी की सुविधा भी मिलती है।

चार्जिंग कैपेसिटी:-

इनमें फ़ास्ट चार्जिंग कि सुविधा दी गयी है जिसकी बैटरी को सिर्फ 18 मिनट में 0 से 50 प्रतिशत तक चार्ज कर देते हैं।और कंपनी ने अपनी वेबसाइट शहर में चार्जर व्यवस्था कि पूरी जानकारी दी है जिससे ग्राहक चार्जिंग आसानी से करा सके।

Ola S1 वैरिएंट में 2.98 kWh का बैटरी पैक दिया गया है। वहीं, S1 Pro वैरिएंट में पावर के लिए 3.97 kWh का बैटरी पैक दिया गया है।

Check Also

What are the main features of electric vehicles Hindi ? आपको किन features की जानकारी होनी चाहिए

What are the main features of electric vehicles Hindi ? आपको किन features की जानकारी होनी चाहिए

अगर आप कोई भी इलेक्ट्रिकल वाहन खरीदना चाहते है या प्लान कर रहे है तो …

Leave a Reply