Wednesday , February 28 2024

Mahindra to launch New Thar at low Price

Mahindra to launch New Thar  Base Model at low Price

महिंद्रा थार एक ऐसी XUV है जिसके नाम उसकी पावर और शानदार परफॉरमेंस का बेहद सुरक्षा तकनिकी के साथ उच्चस्तरी मापदंडों का मानक माना जाता है,भारत में महिंद्रा थार का पागलपन इस कदर है की युवाओ की यह XUV एक सपना है ,हर कोई इसको लेने की ख्वाइश रखता है लेकिन कीमत के चलते इसे ख़रीदन सबके बस की बात नहीं है।

लेकिन महिंद्राऑटोमोबाइल ने महिंद्रा थार का एक नया वेरिएंट बाजार में उतरने का निर्णय लिया है सूत्रों की मानें तो यह मौजूदा थार के प्राइस के मुकाबले थोड़ी कम रह सकती है।

जानते है मौजूदा थार की खूबियां

जिसमें 2.0-लीटर, 4-सिलेंडर mStallion पेट्रोल इंजन मिलता है , बात करे इसके इंजिन के पावर की तो यह 150 bhp का पावर और 320 Nm का टार्क जेनरेट करता है।वहीं डीजल वेरिएंट में 2.2-लीटर mHawk इंजन मिलता है। यह इंजन 130 bhp का पावर और 320 Nm का टार्क जेनरेट करता है दोनों में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स है।

खबरें तो यह आ रही है की नयी वेरिएंट महिंद्रा XUV पॉप्युलर ऑफरोडर महिंद्रा थार का नया बेस मॉडल होगा जिसमें 1.5 लीटर, 3 सिलिंडर इंजन के साथ मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ऑप्शन भी दिया जायेगा। हो सकता है की यह 4 वील ड्राइव के साथ बाजार में नहीं उतरी जाये।

Image source:Flickr

वैसे महिंद्रा की अधिकतर गाड़ियां सेफ्टी के मामले में अच्छी मानी जाती है ,जैसे की मौजूदा थार की बात करे तो यह अधिकतर मानकों पर खरी उतरी है ,

  • Global NCAP क्रैश टेस्ट में इसको को 4 स्टार रेटिंग
  • चाइल्ड प्रेटक्शन रेटिंग में भी 4 स्टार
  • अडल्ट ऑक्युपेंट प्रटेक्शन में 17 में से 12.52 पॉइंट्स
  • चाइल्ड ऑक्युपेंट प्रटेक्शन में 49 में से 41.11 पॉइंट्स
  • NCAP क्रैश टेस्ट में 5 में से 5 स्टार

मतलब सुरक्षा के लिहाज से उच्चस्तरी ऑटोमोबाइल टेक्नोलॉजी में महिंद्रा ने एक अच्छा काम किआ है जिससे आपको सुरक्षा और भारतीयता का भी अहसास होगा।
अगर कंपनी महिंद्रा थार का बेस मॉडल बाजार में काम दामों में उतरती है तो यह बहुत से भारतीय लोगो का सपना पूरा करने जैसा होगा जो इस कार को अपना ड्रीम मानते है। तो अब देखन ये होगा कब तक इसका यह बेस मॉडल मार्किट मैं आएगा।

अभी इसकी कीमत की कोई भी आधिकारिक पुस्टि नहीं की गयी है, सूत्रों की माने तो इस मॉडल का बजन लगभग 100 किलोग्राम तक मौजूदा थार के मुकाबले काम हो सकता है ,और व्हील भी छोटे होने की संभावना जताई जा रही है।

Must Read:-

 

Check Also

What are the main features of electric vehicles Hindi ? आपको किन features की जानकारी होनी चाहिए

What are the main features of electric vehicles Hindi ? आपको किन features की जानकारी होनी चाहिए

अगर आप कोई भी इलेक्ट्रिकल वाहन खरीदना चाहते है या प्लान कर रहे है तो …

Leave a Reply