Wednesday , February 28 2024

IRCTC Heaven on Earth Tour Package

मार्च के महीने से ही गर्मियां आने की शुरुआत हो जाती है और गर्मी के मौसम में लोग हिल स्टेशन घूमने जाने की प्लानिंग करते है और ठन्डे मौसम का लुप्त उठाना चाहते है ,अगर आप भी कश्मीर घूमने का प्लानिंग कर रहे है तो IRCTC आपके लिए Heaven on Earth Tour Package लेकर आया है जिसमें आप अप्रैल के महीने में श्रीनगर, गुलमर्ग, सोनमर्ग, पहलगाम सहित कई खूबसूरत जगह की सैर सकते है।

तो देर किस बात की जानते है क्या है इस IRCTC का ‘Heaven on Earth’ पैकेज में-

कितने दिन का रहेगा टूर

कश्मीर जो की भारतीयों के लिए ‘धरती का स्वर्ग’ माना जाता है ,IRCTC कश्मीर हेवन ऑन अर्थ का ट्रिप 6 दिन और 5 रात का होने वाला है,जिसमें आप आपने बजट के हिसाब से कश्मीर की वादियों की सैर कर पाएंगे और कुछ पल सुकून के बिता पाएंगे ,इस टुअर के अंतर्गत आपको श्रीनगर, गुलमर्ग, सोनमर्ग, पहलगाम की खूबसूरत वादियाँ देखने को मिलेंगी।


IRCTC Tour Package की डिटेल्स

यात्रा कार्यक्रम :-Srinagar-Gulmarg-Pahalgam-Sonmarg-Srinagar

  • टूर सर्किट: श्रीनगर-गुलमर्ग-पहलगाम-सोनमार्ग-श्रीनगर
  • अवधि: (05 रातें/06 दिन)
  • टूर प्रारंभ तिथि: 15.04.2022
  • प्रस्थान से: फ्लाइट के द्वारा – भुवनेश्वर, दिल्ली से श्रीनगर
  • कंफर्ट – क्लास

Day 01: आपको श्रीनगर घूमने का मौका मिलेगा
जिसमें फ्लाइट 08:25 बजे भुवनेश्वर हवाई अड्डे से प्रस्थान करेगी और जिसका नंबर होगा -6E- 2179 ,यह दिल्ली में 10:25 बजे आएगी ुर वहीं से 12:55/15:05 बजे उड़ान भरेगी जिसका नंबर होगा – 6E-124 / 5063 ,श्रीनगर हवाई अड्डे पर 14:30/16:35 बजे आगमन होगा यहाँ पर पहुंचने के बाद आपको होटल में चेक-इन करना होगा और बाकि के समय में आप व्यक्तिगत गतिविधियों और खरीदारी करने का समय दिया जायेगा और रात का खाना और रहना होटल में।

Day 02: श्रीनगर में सुबह के नाश्ते के बाद शंकराचार्य मंदिर के दर्शन कराये जायेंगे ,दर्शन के बाद मुगल गार्डन, चेशमाशाही, परिमहल, बॉटनिकल गार्डन, शालीमार गार्डन ,डल झील के किनारे स्थित प्रसिद्ध हजरतबल तीर्थ के दर्शन कराये जायेंगे। रात का खाना और रात होटल में रुकना होगा। और शाम को शिकारा सूर्यास्त और चार-चिनार (फ्लोटिंग गार्डन) का अगर आप अलग से आनंद लेना छाते है तो ग्राहक की अपनी लागत पर सवारी कर सकते है ये पैकेज में नहीं है।

Day 03:श्रीनगर-गुलमर्ग-श्रीनगर (50 किलोमीटर एक तरफ)
नाश्ते के बाद गुलमर्ग के लिए छुट्टी – “सड़क परिवहन द्वारा फूलों की घास का मैदान। रात का खाना और होटल में रात भर रुकना होगा।
N.B- कोच आपको गुलमर्ग में टूरिस्ट बस पार्किंग तक ट्रांसफर कर देगा। उस पर, आप अपने भुगतान पर जीप/टट्टू द्वारा गोंडोला पॉइंट/आस-पास के दर्शनीय स्थलों की यात्रा कर सकते हैं।

Day 04:श्रीनगर-पहलगाम-श्रीनगर (87 किलोमीटर एक तरफ)
नाश्ता करने के बाद आपको पहलगाम,स्ते में केसर के खेतों और अवंतीपुरा खंडहरों के दर्शन करने को मिलेंगे और दिन में वापस श्रीनगर लौटना होगा और रात का खाना और रात श्रीनगर में रुकना भी होगा।अगर आप मिनी स्विट्जरलैंड/आस-पास के दर्शनीय स्थलों की यात्रा जीप/टट्टू से करना चाहते है तो खर्चा आपका होगा।

Day 05:श्रीनगर-सोनमार्ग-श्रीनगर (80 किलोमीटर एक तरफ)
श्रीनगर से होटल में ब्रेकफास्ट करने के बाद चेकआउट होगा और पूरे दिन के लिए सोनमर्ग की यात्रा पर निकल जाना होगा ,यहां पर आपको सिंध,थजीवास ग्लेशियर तक की यात्रा के लिए टट्टू किराए पर लिए जा सकते हैं। शाम को श्रीनगर वापस और हाउसबोट में चेकइन होगा और खाना भी होगा।

Day 06: श्रीनगर
हाउसबोट पर सुबह नाश्ते के बाद चेकआउट और श्रीनगर हवाई अड्डे के लिए बोर्ड वापसी उड़ान होगी समय 10:40/13:00 बजे और दिल्ली आगमन 12:15/14:35 बजे और दिल्ली से उड़ान र भुवनेश्वर में 18:50 बजे आगमन। यात्रा समाप्त।


सहायता के लिए कृपया संपर्क करें

Contact Person NameTelephone NumberOffice Address
Sanghamitra8287932227House No-08,Gangadhar Meher  Nagar,Jaydev Vihar-751013.
(Infront of Pal Heights)
Bhubaneswar, Odisha
Rakesh8287932319

Package Cost Per Person

ClassSingle Occupancy Per PersonDouble Occupancy
Per Person
Triple Occupancy Per PersonChild With Bed
(5-11 Yrs)
Child Without Bed (5-11 Yrs)
ComfortRs. 35965/-Rs. 28980/-Rs. 28220/-Rs. 26695/-Rs. 24225/-

For More Updates please check IRCTC Tourism

IRCTC Heaven on Earth Tour Package Twitter Status


Check Also

How To Create IRCTC Account in Hindi

How To Create IRCTC Account in Hindi

भारत में हर किसी ने कभी न कभी भारतीय रेलवे का सफर जरूर किया होगा …

Leave a Reply